दिल्ली / एनसीआर

भारत में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार

भारत में कोरोना के मामलों (Covid 19 Cases) में फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है। एक दिन बाद ही कोरोना के नए मामले 8 हजार से ज्यादा आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 8,822 नए मामले सामने आए हैं। कल यानी मंगलवार के मुकाबले आज कोरोना के मामलों में 33 फीसद से ज्यादा का इजाफा हुआ है। मंगलवार को देशभर में कोरोना के 6,594 मामले सामने आए थे।

दिल्ली में भी कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

दिल्ली में फिर से कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है। मंगलवार को 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के मामले 1000 से अधिक आए हैं। ऐसे में कोरोना की संक्रमण दर पर दिल्ली सरकार गंभीर हो गई है। सरकार ने सभी डीएम को हालात पर नजर बनाए रखने को कहा है। दिल्ल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उपराज्यपाल ने इस मसले पर निर्देश दिए हैं। उसी आधार पर मुख्य सचिव ने सभी डीएम से कार्य करने को कहा है।

उत्तरप्रदेश में भी कोरोना के मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर बढ़ रहा है। मंगलवार को कोरोना से संक्रमित 284 नए रोगी मिले। इससे ज्यादा 300 से अधिक मरीज 28 फरवरी को मिले थे। ऐसे में करीब 104 दिन बाद इतनी अधिक संख्या में मरीज मिले हैं। पिछले छह दिनों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़े हैं। नौ जून को 938 सक्रिय केस थे और अब यह बढ़कर 1510 हो गए हैं। यानी करीब 38 प्रतिशत नए रोगी बढ़े हैं।

चंडीगढ़ में भी कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

चंडीगढ़ में कोरोना की चौथी लहर दस्तक देने को दरवाजे पर खड़ी है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि शहर में बीते 24 घंटे में रिकार्ड 48 नए मरीज मिले हैं। गांव से लेकर सेक्टरों तक कोरोना संक्रमण के मरीज मिल रहे हैं। चंडीगढ़ में कोरोना के सक्रिय मरीज 238 हो गए हैं। जून के शुरुआती दो हफ्तों में कोरोना के रिकार्ड मरीज दर्ज किए गए हैं।

Related posts

दिल्ली के व्यापारियों-उद्यमियों को बिजली बिल में मिलेगी राहत

GIL TV News

स्कूल-कालेजों में हिजाब पहनने की इजाजत नहीं

GIL TV News

PUBG गेम खेलने के दौरान हुआ प्यार

GIL TV News

Leave a Comment