राजनीति

अब मिशन दक्षिण को अंजाम देने में जुटी भाजपा

भाजपा अब मिशन दक्षिण को अंजाम देने में जुट गई है। इसके लिए पूरी रणनीति तैयार है। पार्टी के दिग्‍गज इस मुहिम को अंजाम देने में जुट गए हैं। पार्टी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. लक्ष्मण ने शनिवार को कहा कि दक्षिण में अपना जनाधार मजबूत करने के लिए भाजपा अगले महीने हैदराबाद में अपनी राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक करेगी। 20 साल बाद जुलाई में हैदराबाद में होने जा रही तीन दिवसीय भाजपा की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक बेहद मायने रखती है।

हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा जैसे शीर्ष नेताओं ने हैदराबाद का दौरा किया है। अब अगले महीने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का दौरा जनाधार तैयार करेगा। यह दौरा संदेश देगा कि अगले साल तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनेगी और लोगों की सभी समस्‍याओं का समाधान होगा।

के. लक्ष्मण ने कहा कि तेलंगाना में भाजपा ही एकमात्र विकल्प है क्योंकि राज्य और देश में कांग्रेस का कोई अस्तित्व नहीं है। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव 2023 में हों या उससे पहले, भाजपा को अपनी जीत का पूरा भरोसा है। राज्य में हुए उपचुनाव में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन भी किया है। पिछले हैदराबाद नगरपालिका चुनावों में भाजपा ने 48 नगरसेवकों के साथ रिकार्ड जीत दर्ज की थी।लक्ष्मण ने कहा कि अगर कांग्रेस एक या दो सीटें जीतती है तो विधायक टीआरएस में शामिल हो जाएंगे। इसलिए, लोगों का कांग्रेस पर से भरोसा उठ गया है। अब राज्‍य में भाजपा ही एकमात्र विकल्प है। दक्षिण में कर्नाटक और पुडुचेरी के बाद तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनाने का फैसला किया गया है। तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) सरकार पर हमला बोलते हुए भाजपा नेता ने कहा कि आज टीआरएस एक पारिवारवादी पार्टी है।भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि टीआएस के शासन में केवल भ्रष्टाचार है। उनके विधायक पूर्ण भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। लोग बदलाव की मांग कर रहे हैं। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। टीआरएस ने चुनाव पूर्व किए गए अपने वादों को पूरा नहीं किया है। टीआरएस ने वादा किया था कि वह कृषि ऋण माफ करेगी। तीन साल से अधिक समय बीत गया लेकिन एक भी कर्ज माफ नहीं किया गया। किसान संकट में हैं। लोग तेलंगाना से टीआरएस और केसीआर को हटाना चाहते हैं।के. लक्ष्‍मण ने कहा कि लोग भाजपा की ओर आशा से देख रहे हैं। लोगों ने तेलंगाना में डबल इंजन वाली सरकार बनाने का फैसला किया है। तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय (Bandi Sanjay) लोगों के बीच आम मुद्दों को उठाने के लिए प्रजा संग्राम यात्रा कर रहे हैं। संजय जुलाई में पदयात्रा के तीसरे चरण की शुरुआत करेंगे। बूथ कार्यक्रम के माध्यम से भाजपा 14 जून से पहले घर-घर जाकर लोगों को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के आठ साल में किए गए कल्याणकारी कार्यों से अवगत कराएगी।

Related posts

‘शादी के आधार पर महिलाओं को नौकरी से नहीं निकाल सकते’ : सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला

GIL TV News

बारिश संबंधी घटनाओं में अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत

GIL TV News

काशी पहुंचे योगी आदित्यनाथ

GIL TV News

Leave a Comment