Tech

IPL के सुपर स्ट्राइकर दिनेश कार्तिक को मिली टाटा की सबसे सुरक्षित कार

गुजरात टाइटंस के चैंपियन बनने के साथ आईपीएल खत्म हो चुका है। लेकिन, एक चीज ऐसी है, जिसका जिक्र खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है और वह है आईपीएल भर छाई रहने वाली टाटा की पंच कार। टाटा की पंच सबसे सुरक्षित कार है। ग्लोबल एनकैप द्वारा इसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त है। यही वजह है कि आईपीएल के दिग्गजों के ईनाम के तौर इस गिफ्ट की जा रही है। आरसीबी के प्लेयर दिनेश कार्तिक को सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन अवार्ड से नवाजा गया है, जहां दिनेश कार्तिक को ईनाम के तौर पर टाटा पंच कार मिली है। आइये जानते हैं इस गाड़ी में ऐसा क्या खास है।

टाटा पंच सबसे सस्ती और सुरक्षित एसयूवी

टाटा पंच भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है। इस मिनी-एसयूवी में आपको बेहतरीन डिजाइन देखने को मिलती है, जिसमें आपको बहुत सारे एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसमें आपको काफी बड़ा केबिन और बूट स्पेस देखने को मिलता है। यह हमारे देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है, जिसने इसकी लोकप्रियता को बढ़ाने में काफी मदद की है। इस सस्ती एसयूवी को ग्लोबल NCAP से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त है, जो इसे सबसे सुरक्षित एसयूवी में शामिल करता है।

मिलता है दमदार इंजन

टाटा पंच में आपको 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 86 पीएस की अधिकतम पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यहां दो ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध हैं।

टाटा पंच की कीमत 5.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) से शुरू होती है और इसके टॉप वैरिएंट के लिए आपको 9.48 लाख रुपये अदा करने पड़ते हैं। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला निसान मैग्नाइट, किआ सॉनेट, हुंडई वेन्यू और रेनॉल्ट किगर से होता है।

Related posts

इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्यूफैक्चरिंग को लेकर OLA ने कसा Tesla पर तंज

GIL TV News

Kia Carnes का जलवा! लॉन्च होने के 25 दिन में हुई 50,000 से अधिक बुकिंग

GIL TV News

Apple के एयरड्रॉप को मिलेगी टक्कर, Google ने पेश किया ये फीचर, जानिए कैसे करता है काम

GIL TV News

Leave a Comment