राजनीति

नवजोत सिंह सिद्धू को मेडिकल जांच के लिए राजिंदरा अस्पताल लाया गया

वर्ष 1988 के रोड रेज मामले में पटियाला जेल में बंद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को सोमवार सुबह अचानक मेडिकल चेकअप के लिए पटियाला के राजिंदरा अस्पताल लाया गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा उन्हें एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद 20 मई को पटियाला सेंट्रल जेल में रखा गया था।

वहीं, सिद्धू के स्वास्थ्य को देखते हुए आज डाक्टरों का बोर्ड कोर्ट में उनका डाइट प्लान पेश करेगा। सिद्धू के वकील ने उनकी सेहत का हवाला देते हुए उन्हें विशेष आहार देने की मांग की थी। वकील की अपील पर कोर्ट ने जेल अधिकारियों को पत्र लिखा था।

इसके बाद कोर्ट ने राजिंदरा अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट को डाक्टरों के बोर्ड से डाइट प्लान बनाकर पेश करने को कहा था। बता दें, सिद्धू को लिवर की दिक्कत है। उनका खून भी गाढ़ा होता है। वह देसी नुस्खे व विशेष आहर पर निर्भर हैं।

वहीं, जेल में सिद्धू बैरक नंबर दस में हैं। इस बैरक में सिद्धू के साथ पांच कैदी है। बताया जा रहा है कि सिद्धू शायराना अंदाज में हैं। वह अक्सर शायराना अंदाज में साथियों के साथ अपनी बात रखते हैं। गत दिवस सुबह उठने के बाद सिद्धू ने सैर भी की। उनके चेहरे पर तनाव भी झलक रहा था।

उधर, पंजाब जेल विभाग ने नवजोत सिंह सिद्धू के मामले में जेल विभाग पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज किया है। विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि जेल प्रशासन द्वारा कोई लापरवाही नहीं की गई है और विभाग द्वारा प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन किया जा रहा है।बता दें, कुछ जगह खबरें चल रही थी कि सिद्धू के साथ बैरक में नशा तस्करी का आरोपित पूर्व पुलिस मुलाजिम इंद्रजीत सिंह भी है। पुलिस का कहना है कि यह गलत है। इंद्रजीत सिंह को शुरू से ही सिद्धू की बैरक से अलग रखा गया है।

Related posts

थमा दिल्ली का दंगल, अब गुजरात और हिमाचल पर सबकी निगाहें

GIL TV News

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी होंगे उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

GIL TV News

यूपी में बनेगी सपा की सरकार – अखिलेश यादव

GIL TV News

Leave a Comment