Spiritual/धर्म

वृश्चिक राशि पर लग रहा साल का पहला चंद्र ग्रहण, ये लोग रहें सावधान

साल का पहला चंद्र ग्रहण 16 मई को लगने वाला है। बता दें कि 30 अप्रैल को सूर्य ग्रहण हो चुका है। यह ग्रहण मेष राशि में हुआ था जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ा था। वहीं 16 मई को लगने वाला चंद्र ग्रहण पूर्ण होगा जो वृश्चिक राशि में लगने जा रहे हैं। इसके कारण हर राशि के जातकों के जीवन पर अधिक प्रभाव दिखाई देगा। जानिए किस राशि के जातकों को रहना होगा सबसे अधिक सावधान।चंद्र ग्रहण और सूर्य ग्रहण का ज्योतिष महत्व अधिक है। क्योंकि इन ग्रहण का हर राशियों के जीवन पर भी पड़ता है। बता दें कि पूर्ण चंद्र ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देगा जिसके कारण सूतक काल भी नहीं लगेगा। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, देश में ग्रहण नहीं दिखाई देने के कारण हर राशियों पर असर कम पड़ेगा।

चंद्र ग्रहण का समय और तिथि

तिथि- 16 मई 2022, सोमवार

समय- सुबह 7 बजकर 2 मिनट से दोपहर 12 बजकर 20 मिनट तक

चंद्र ग्रहण का असर इस राशि पर पड़ेगा अधिक

वृश्चिक राशि

ज्योतिषों के अनुसार, साल का पहला चंद्र ग्रहण वृश्चिक राशि पर हो रहा है जिसके कारण इसका असर सबसे अधिक इसी राशि पर होगा। वृश्चिक राशि के जातकों को अपना खास ख्याल रखने की जरूरत है। क्योंकि इस राशि के लोगों को मानसिक, शारीरिक और आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

  • वृश्चिक राशि के जातकों को कोई भी काम या फिर निर्णय सोच-समझ कर लें। वरना किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अपने क्रोध को नियंत्रण में रखें। इसके साथ ही वाद-विवाद से दूरी बनाकर रखें तो बेहतर होगा। इसके साथ ही सेहत और धन का खास ख्याल रखें।
  • व्यापार में किसी न किसी तरह की अड़चन आ सकती है। इसलिए चंद्र ग्रहण के समय किसी भी तरह का लेन-देन करने बचना चाहिए।
  • पति-पत्नी में मनमुटाव हो सकता है। इसलिए कोशिश करें कि जीवनसाथी से किसी भी तरह का विवाद न हो।
  • ऑफिस में बिना किसी बात के किसी से उलझने से बचना चाहिए। वरना विवाद काफी बढ़ सकता है।

Related posts

इस तारीख को है देवउठनी एकादशी

GIL TV News

अक्षय तृतीया के दिन जगन्नाथ मंदिर में किया गया चंदन यात्रा उत्सव का आयोजन

GIL TV News

वैभव लक्ष्मी व्रत

GIL TV News

Leave a Comment