दिल्ली / एनसीआर

भारतीयों को निकालने के लिए सरकार ने झोंकी ताकत, विदेश मंत्री ने पोलैंड से की बात

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए सरकार ने पूरा जोर लगा दिया है। सरकार ने भारतीयों को निकालने के लिए चार केंद्रीय मंत्रियों हरदीप पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू और वीके सिंह को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजने का फैसला किया है। पोलैंड रवाना होने से पहले केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि हम बातचीत करके लोगों को निकालने की कोशिश करेंगे। वहीं केंद्र सरकार की ओर से यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए नई एडवाइजरी जारी की गई है.

पोलैंड जाने से पहले केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि किसी भी भारतीयों को निराश होने की जरूरत नहीं है। मैं पोलैंड जा रहा हूं। हम समन्वय के साथ अपने नागरिकों को निकालने की कोशिश करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने स्‍पष्‍ट संदेश दिया हैं कि किसी भी सूरत में भारतीयों को सुरक्षित निकालकर उन्हें उनके घर तक पहुंचाना है।

वहीं भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर (EAM S Jaishankar) ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने पोलैंड के विदेश मामलों के मंत्री के साथ बात की है। इस बातचीत में यूक्रेन के मौजूदा घटनाक्रम पर चर्चा हुई है। विदेश मंत्री ने कहा कि हम यूक्रेन से भारतीय छात्रों को निकालने के लिए पोलैंड की ओर से दी जा रही मदद की तारीफ करते हैं।

Related posts

मध्य प्रदेश के रीवा में दोस्त की बारात में नाचते हुए आया हार्ट अटैक

GIL TV News

अरविंद केजरीवाल ने की नवजोत सिद्धू की तारीफ

GIL TV News

बरसात ने हिमाचल के निचले क्षेत्रों में भी मचाया कहर, जल शक्ति विभाग को 114 करोड़ रूपये का हुआ नुकसान

GIL TV News

Leave a Comment