दिल्ली / एनसीआर

छत्तीसगढ़ में डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के सुकमा सुरक्षाकर्मियों के हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो महिलाओं समेत करीब पांच नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि ये मुठभेड़ सुकमा और छत्तीसगढ़ – तेलंगाना सीमा से सटे जंगलों में हुई है। मारे गए नक्सलियों में पांच लाख की इनामी महिला नक्सली मुन्नी भी शामिल है।

मुठभेड़ में इनामी नक्सली समेत पांच ढेर

आधिकारिक बयानों के मुताबिक, सुकमा जिले में पांच लाख की इनामी महिला नक्सली को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया है। मुठभेड़ की इस पूरी कार्रवाई को सुकमा, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले की रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों ने अंजाम दिया है। वहीं, मुठभेड़ की दूसरी घटना छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की सीमा से लगे जंगलों में सुबह के वक्त हुई।

मूवमेंट की सूचना के आधार पर कार्रवाई 

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी के मुताबिक, पड़ोसी राज्य तेलंगाना की विशेष नक्सल विरोधी ग्रेहाउंड इकाई की टीम को नक्सलियों के मूवमेंट की खबर मिली थी। सूचना थी कि माओवादी नेता सुधाकर के 40 सशस्त्र नक्सलियों के इलाके में मौजूद है। जिसके बाद छत्तीसगढ़ के बीजापुर और तेलंगाना के मुलुगु के जंगलों में उग्रवाद विरोधी अभियान शुरू किया। साथ ही उन्होंने बताया कि बीजापुर से जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक संयुक्त टीम भी इलाके की घेराबंदी के लिए अभियान पर निकली थी।

मुठभेड़ में चार नक्सली मौके पर ढेर

पुलिस महानिरीक्षक के मुताबिक सुबह लगभग 7 बजे, ग्रेहाउंड्स टीम की सेमलडोडी गांव (बीजापुर) और पेनुगोलु गांव (मुलुगु) के पास एक जंगल में उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई थी। जिसके बाद चार उग्रवादियों के शव मौके से बरामद किए गए। इस दौरान ग्रेहाउंड ग्रेहाउंड्स टीम का एक जवान भी घायल हुआ है। जिसे इलाज के लिए एयरलिफ्ट करके वारंगल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में तलाशी अभियान फिलहाल जारी है।

Related posts

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को जान से मारने की मिली धमकी, सूचना के बाद जांच में जुटी दिल्ली पुलिस

GIL TV News

MCD वार्ड परिसिमन मामले पर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सराकर से मांगा जवाब

GIL TV News

उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड के तीन आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

GIL TV News

Leave a Comment