Tech

सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज देगा सिंपल एनर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटर

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को तेजी से प्रमोट किया जा रहा है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इनकी पहुंच बनाई जा सके और बढ़ते प्रदूषण के स्तर में कमी भी लाई जा सके। आपको बता दें कि कई राज्यों में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर सब्सिडी भी मिल रही है जिससे इन्हें खरीदना अब पहले से कहीं ज्यादा किफायती हो गया है। आपको बता दें कि कई बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स माक्रेट में लॉन्चिंग को तैयार है और उनमें में से एक है सिंपल एनर्जी का इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसे आधिकारिक तौर पर 15 अगस्त को लॉन्च किया जाने वाला है।

सिंपल एनर्जी का रिसर्च एंड डेवलेपमेंट सेंटर बेंगलुरु शहर में है और इसी शहर में कंपनी अपना पहला मैनुफैक्चरिंग प्लांट भी लगा रही है। इसी वजह से ‘सिंपल एनर्जी’ इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी अपने स्कूटर को सबसे पहले बेंगलुरु में ही लॉन्च करेगी।

सिंपल एनर्जी ने इस महीने की शुरुआत में ‘सिंपल वन’ नाम से ट्रेडमार्क किया था। आपको बता दें कि कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का कोडनेम मार्क 2 है। सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलेगी और एक बार चार्ज करने पर ये इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 240 किलोमीटर की रेंज दे सकता है।जानकारी के अनुसार ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.6 सेकंड में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा करता है और इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटे होगी। कंपनी ने संकेत दिया है कि सिंपल वन की कीमत 1.10 लाख से 1.20 लाख रुपये के बीच हो सकती है। सब्सिडी के चलते इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहक और भी कम कीमत में खरीद सकते हैं जिससे ग्राहकों के लिए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर और भी ज्यादा किफायती हो सकता है।

Related posts

Hyundai i20 N Line की डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग

GIL TV News

Meta ने बदली पॉलिसी, Facebook, Instagram और WhatsApp चलाने के बदले नियम

GIL TV News

Tecno Pova 2 Launch: 7000mAh की दमदार बैटरी के साथ लॉन्च हुआ टेक्नो का ये फोन

GIL TV News

Leave a Comment