Uncategorized

15 जिलों की 370 महिलाओं को वॉट्सऐप पर ब्‍लैकमेल किया था

महिला पावर लाइन 1090 की एक टीम ने बलिया के 35 वर्षीय एक व्यक्ति को 15 जिलों की 370 महिलाओं को कथित तौर पर अश्‍लील वीडियो कॉल करने और उन्हें ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बलिया के गढ़वाड़ थाना क्षेत्र के आरोपी शिव कुमार वर्मा को उसकी दुकान से गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वर्मा महिलाओं को परेशान करने के लिए अलग-अलग नंबरों वाले सात मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता था। वह बाद में सिम कार्ड और हैंडसेट को नष्ट कर देता था। पुलिस ने कहा कि वह रैंडम नंबर टाइप करता था। ट्रू कॉलर ऐप पर उनके रजिस्ट्रेशन की जांच करता था। इसके बाद वह महिलाओं के नाम पर दर्ज नंबरों को सेव कर लेता और वॉट्सएप के जरिए वीडियो कॉल करता था।
अधिकारी ने कहा कि वह एक वीडियो स्क्रीन रिकॉर्डर का उपयोग करके कपड़े उतारता था और बातचीत शुरू करता था। इससे पहले कि महिलाएं कॉल को समझती और स्नैप करतीं, वह उसे शूट करता था। जो महिलाएं कॉल को स्नैप करती थीं उन्हें बार बार परेशान किया जाता था। जिन लोगों ने कहा कि वे शिकायत करेंगे, उन्हें ब्लैकमेल करता था कि स्क्रीन वीडियो रिकॉर्डिंग उनके ससुराल और पति को भेजी जाएगी।
नतीजे में कई पीड़ितों ने किसी भी अधिकारी को मामले की सूचना नहीं दी और अपने फोन नंबर बदल दिए। वर्मा के खिलाफ पहली बार फरवरी 2020 में लखनऊ से शिकायत मिली थी। अधिकारी ने कहा, ‘वर्मा को 1090 ने कई बार सुधर जाने की नसीहत दी लेकिन वह सुधरने का नाम नहीं ले रहा था।’
अब उस पर गाने सुनाने, अश्‍लील शब्द बोलने, पीछा करने, बेईमानी, जालसाजी, धोखाधड़ी और बेईमानी से किसी भी वास्तविक दस्तावेज का उपयोग करने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, 1090 नीरा रावत ने कहा कि लड़कियों और महिलाओं को संकट में 1090 पर कॉल करके सेवा का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘हम सोशल मीडिया पर लगातार उन्हें जागरूक कर उनकी मदद कर रहे हैं और उनका पीछा करने और परेशान करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी कर रहे हैं।’

Related posts

उरई में बाढ़ का कहर

GIL TV News

भारत ने आठवां विकेट गंवाया

GIL TV News

जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में 2.5 तीव्रता का भूकंप आया

GIL TV News

Leave a Comment