मनोरंजन

नोरा फतेही अधिक खूबसूरत दिखने के लिए करती हैं इस कॉकटेल का उपयोग

बेदाग निखार और फर्म स्किन हर किसी को पसंद होते हैं। फिर जब बात नोरा फतेही जैसी सिलेब्रिटी की तरह स्किन पाने की हो तो हर महिला यह जानना चाहेगी कि आखिर नोरा ऐसा क्या करती हैं कि 29 साल की उम्र में भी इनकी त्वचा इतनी कमसिन और वर्जिन नजर आती है। आपको बता दें कि वर्जिन स्किन टर्म उस त्वचा के लिए उपयोग किया जाता है, जिसमें बच्चों की स्किन जैसी मासूमियत दिखती है। नोरा की स्किन का टैक्सचर एकदम बच्चों की त्वचा जैसा है।

नोरा भले ही कनाडा की रहने वाली हैं। लेकिन इंडिया में काम करने के दौरान यहां के मौसम के हिसाब से इन्हें अपनी त्वचा का ध्यान रखना होता है। इसके लिए ये अपने मेकअप रूप में एक खास कॉकटेल तैयार करती हैं। यह कॉकटेल ड्रिंक्स की नहीं बल्कि स्किन फाउंडेशन की होती है।

जी हां, नोरा स्टेज पर कमाल दिखने के लिए और अपनी त्वचा को अधिक ग्लैमरस दिखाने के लिए लाइट और डार्क शेड के मेकअप फाउंडेशन को एक खास मात्रा में मिक्स करती हैं। ऐसा करके ये अपनी स्किन के लिए एक नया शेड तैयार करती हैं। ताकि इनकी स्किन ग्लोइंग भी दिखे और ये इंडियन स्किन टोन के बीच आराम से फिट भी हो जाएं।

नोरा फतेही पिछले दिनों शिमरी पर्पल साड़ी में नजर आईं। इस जरीदार डिजाइनर ड्रेप साड़ी ड्रेस में नोरा का हुस्न देख फैंस लट्टू हो गए और सोशल मीडिया पर इनके फैंस ने प्यार की बरसात कर दी। हम नोरा का ये लुक यहां आपको इसलिए दिखा रहे हैं, कि जब कोई महिला आपनी स्किन टोन को ध्यान में रखते हुए सही ड्रेस चुनती है तो उसका रूप कई गुना हसीन दिखने लगता है।

जैसे, नोरा के इस लुक को ही ले लीजिए। इसमें ना तो इन्होंने बहुत मेकअप किया है और ना ही जूलरी से खुद को सजाया है। लेकिन फिर भी नोरा बेहद हसीन लग रही हैं। इसकी वजह है अपने लिए सही ड्रेस का चुनाव करने के साथ ही सही लिप कलर और आई शैडो को चुनना। तैयार होते समय आप भी इस बात का जरूर ध्यान रखें।

आप सभी को नोरा के क्लीन डांस मूव्स बहुत पसंद आते हैं। इन मूव्स का जितना श्रेय नोरा की प्रैक्टिस को जाता है, उतना ही श्रेय इनकी ग्लोइंग स्किन को जाता है। क्योंकि स्किन जब क्लीन और ग्लोइंग होती है तो आपका पूरा लुक एक अलग इवेनेस लिए हुए होता है, जिससे आप अधिक आकर्षक लगती हैं।

हम यहां स्किन के गोरा होने की बात नहीं कर रहे हैं। बल्कि स्किन के क्लीन और ग्लोइंग होने की बात कर रहे हैं। फिर चाहे स्किन का टोन डस्की हो या डार्क। जैसे चित्रांगदा सिंह का स्किन टोन डस्की है। लेकिन उनके डांस मूव्स भी कमाल होते हैं और दर्शकों को पलकें झपकने का मौका भी नहीं देते।

एक इंटरव्यू के दौरान नोरा बताया कि ये हिंदुस्तान के मौसम और उमस को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर अपने मेकअप किट में कुछ ना कुछ बदलाव करती रहती हैं। ये अधिकतर समय मुंबई में ही रहती हैं इसलिए त्वचा की चिपचिपाहट से बचने के लिए वेट वाइप्स अपने साथ रखती हैं।

नोरा को मेकअप करना पसंद है लेकिन बिना शूट के ये अधितर अपनी स्किन को क्लीन रखती हैं। ताकि त्वचा खुलकर सांस ले सके और लाइट बनी रहे। मॉइश्चराइजर और टोनिंग के अलावा घर में ज्यादा चीजों का उपयोग नहीं करती हैं।

नोरा कहती हैं कि इंडिया का मौसम बहुत गर्म है और यहां मौसम में अधिकतर समय उमस रहती है। इसलिए अपनी त्वचा को हर समय फ्रेश और सपल लुक देने के लिए मैं अपनी स्किन टोन को कॉम्लिमेंट करनेवाला फेस पाउडर दिन में कई बार लगाती हूं। ऐसा तभी करती हूं जब शूट पर होती हूं।

इस फेस पाउडर को समय-समय पर स्किन पर डैब करने से चेहरे पर अतिरिक्त ऑइल नहीं आता है और स्किन भी अधिक फ्रेश नजर आती है। नोरा कहती हैं, फेस पाउडर को बार-बार डैब-डैब करके लगाने से ऑइल मेकअप को खराब नहीं कर पाता है। साथ ही चेहरा लंबे समय तक ग्लो करता रहता है।अपनी गॉर्जस और बेबी लाइक स्किन का सीक्रेट बताते हुए नोरा कहती हैं कि मेरे डांस के कारण ही मेरी स्किन इतनी फ्रेश और ग्लोइंग दिखती है। साथ ही मैं हाइड्रेशन का पूरा ध्यान रखती हूं। इसके लिए पानी के साथ ही हर्बल ड्रिंक्स, नारियल पानी और जूस जैसे हेल्दी लिक्विड्स लेती हूं। बाकी मेरी फिटनेस, स्किन, ग्लो और खुशी हर चीज का क्रेडिट मेरे डांस को जाता है!

Related posts

एलन डर्शोविट्ज़ ने Netflix पर किया आठ करोड़ डॉलर का मुकदमा

GIL TV News

HCA के अध्यक्ष पद से हटाए गए मोहम्मद अजहरुद्दीन

giltv

शेफाली शाह का नाम ‘400 मोस्ट इंफ्लुएंशल साउथ एशियन्स’ लिस्ट में शामिल

GIL TV News

Leave a Comment