Life Style

ये 3 फूड्सथिंकिंग स्किल्स को बेहतर बनाते हैं

लाइफ स्टाइल (Gil TV News):- अपनी बॉडी को एक्टिव रखने के लिए लोग कई तरह की हेल्दी चीज़ों का सेवन करते हैं, जो अच्छी आदत है। हालांकि, इस दौरान अपनी मेंटल हेल्थ और ब्रेन को एक्टिव रखने वाली डाइट पर फोकस करना भी बहुत जरूरी हो जाता है। जैसे बॉडी की हेल्थ के लिए विटामिन्स, मिनरल्स से भरपूर चीज़ें खाना जरूरी है ठीक उसी तरह दिमाग के लिए भी न्यूट्रिएंट्स की जरूरत होती है।

हरी पत्तेदार सब्जियां खाना सभी के लिए फायदेमंद है। बेहतर हेल्थ के लिए इनका सेवन करना बहुत जरूरी है। मेंटल हेल्थ के लिए पालक, ब्रोकली और केल को अपनी डाइट में शामिल करें। इनमें अच्छी मात्रा में विटामिन-के, ल्यूटिन, फोलेट और बीटा कैरोटीन जैसे न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं। विटामिन-के ब्रेन सेल्स के अंदर फैट बनाता है और मेमोरी पावर बढ़ाता है। पालक में मैग्नीशियम काफी होता है, जिसके सेवन से बॉडी और दिमाग में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर बना रहता है।ये ओवरऑल सेहत के साथ ही दिमगा के लिए भी फायदेमंद है। रोज स्नैक्स में कद्दू के बीजों का सेवन करने से आपको कई न्यूट्रिएंट्स मिल सकते हैं।

अगर आप अपने दिमाग को हेल्दी रखना चाहते हैं, तो इनको अपनी डाइट में जरूर शामिल करें। इनमें जिंक अच्छी मात्रा में पाया जाता है, जो मेमोरी पावर बढ़ाने में मदद करता है। इसके अलावा, इनमें एंटीऑक्सीडेंट्स, मैग्नीशियम, कॉपर और आयरन भी भरपूर मात्रा में होता है। जिंक दिमाग को सिग्नल देने, मैग्नीशियम सीखने और याद्दाश्त बढ़ाने में हेल्प करता है। कद्दू के बीजों के सेवन से आपकी थिंकिंग स्किल्स भी बेहतर होती है। बच्चों को रोज इनका सेवन करवाने से वे दिमागी तौर पर जल्दी ग्रो कर सकते हैं।

Related posts

हर्निया होने के कारण

GIL TV News

मोटापा कम करने के लिए पीएं करी पत्ते की चाय

GIL TV News

घराले बालों के लिए यह 4 होममेड कंडीशनर हैं फायदेमंद

GIL TV News

Leave a Comment