Uncategorized

डिओडोरेंट लगाते समय इन बातों का रखेंगे ध्यान तो पूरे दिन महकेंगे

समर्स में हर किसी के लिए एक प्रॉडक्ट जो सबसे अधिक महत्वपूर्ण होता है, वह है डिओडोरेंट। दरसअल, बढ़ती गर्मी के बीच पसीना और उसकी दुर्गंध आपको सबके सामने शर्मिन्दा कर सकती है। ऐसे में खुद को दुर्गंध से दूर रखने के लिए और पूरा दिन महकने के लिए आप डिओडोरेंट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अधिकतर मौकों पर देखने में आता है कि डिओडोरेंट लगाने के बाद भी कुछ समय के बाद उसकी महक गायब हो जाती है और आपको फिर से उसे इस्तेमाल करने की जरूरत महसूस होती है।

अपनी त्वचा धो लें

स्किन एक्सपर्ट के अनुसार, पसीने से प्रभावी रूप से छुटकारा पाने के लिए, अंडरआर्म्स और किसी अन्य स्थान पर जहां आपको पसीना आता है, ध्यान केंद्रित करने के लिए एक सौम्य क्लीन्ज़र से स्नान करें या स्नान करें। इसके बाद ही डिओडोरेंट का इस्तेमाल करें। अगर स्किन को क्लीन किए बिना आप डिओडोरेंट का इस्तेमाल करेंगे तो इससे वह आपके शरीर की दुर्गंध से मिलकर एक अजीब सी स्मेल देगा।

अपनी त्वचा को पूरी तरह से सूखने दें

स्किन एक्सपर्ट कहते हैं कि स्किन को वॉश करने के बाद उसे पूरी तरह से सूखने देने का इंतजार करना चाहिए। अगर गीली स्किन पर ही एंटीपर्सिपरेंट्स और डिओडोरेंट्स लगाते हैं तो गीलापन फॉर्मूला को कम प्रभावी बना सकता है।

जहां भी आपको पसीना आता है वहां डिओडोरेंट लगाएं

यह भी एक तरीका है डिओडोरेंट की प्रभावशीलता बढ़ाने का। जबकि कुछ डिओडोरेंट ब्रांड केवल अंडरऑर्म्स के लिए होते हैं, लेकिन अगर आपको अन्य बॉडी पार्ट्स जैसे घुटनों या भीतरी जांघों के पीछे पसीना आता है तो इसे वहां पर भी यूज कर सकते हैं। हालांकि, किसी भी स्थान पर डिओडोरेंट का इस्तेमाल करने से पहले लेबल की जांच अवश्य करें।

 

Related posts

केंद्र की विफल नीतियों के चलते प्रवासी फिर पलायन को मजबूर, सरकार को अच्छे सुझावों से एलर्जी: राहुल

GIL TV News

कोरोना का खतरा अभी नहीं हुआ कम

GIL TV News

प्रख्यात वैज्ञानिक डा राजेश गोखले को मिला डीजी काउंसिल आफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च का अतिरिक्त प्रभार

GIL TV News

Leave a Comment