Fashion

पतले हैं बाल तो भूलकर भी ना करें यह मिसटेक्स

Fashion ( GIL TV) : बाल किसी भी महिला के लुक्स का एक अहम् हिस्सा होते हैं और इसलिए लड़कियां जितना ख्याल अपनी स्किन का रखती हैं, उतना ही ध्यान वह अपने बालों पर भी देती हैं। हालांकि कभी−कभी बालों की केयर करने के चक्कर में वह अपने बालों को ही नुकसान पहुंचा देती हैं। खासतौर से अगर आपके बाल पतले हैं और आप अपने बालों की देख−रेख करने में गलती कर बैठती हैं तो इससे बालों को अधिक खामियाजा भुगतना पड़ता है।

गीले बालों को बांधना

हेयर केयर एक्सपर्ट के अनुसार, अगर आपके बाल गीले हैं तो ऐसे में उन्हें बांधना या पोनीटेल बनाने की भूल ना करें। यह आपके बालों को खासतौर से पतले बालों को काफी डैमेज कर सकता है। जब गीले बालों को बांधा जाता है तो इससे हेयर फॉल की समस्या शुरू हो सकती है।

बहुत अधिक स्टाइलिंग करना

हो सकता है कि आप अपने बालों को एक बार डिफरेंट लुक देने के लिए हेयर स्टाइलिंग व हीट स्टाइलिंग प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करती हों। लेकिन अगर आपके बाल बहुत अधिक पतले हैं तो ऐसे में बहुत अधिक हीट स्टाइलिंग प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करने से आपके हेयर डैमेज होते हैं।

कंडीशनर का इस्तेमाल ना करना

हेयर वॉश करना हेयर केयर रूटीन का सबसे बेसिक स्टेप है, लेकिन अगर आप कंडीशनर को स्किप करती हैं तो इससे आपके बाल रूखे व बेजान नजर आते हैं। आपकी स्किन की तरह ही बालों को भी नमी की जरूरत होती है और अगर आप इस स्टेप को नजरअंदाज करती हैं तो इससे आपके पतले बाल और भी ज्यादा फलैट नजर आएंगे।

बालों को ओवरवॉश करना

हेयर केयर एक्सपर्ट बताते हैं कि यह एक छोटी सी गलती है, लेकिन इससे आपके पतले बालों को काफी नुकसान होता है। कई बार लड़कियां अपनी बालों की केयर करने व गंदगी व चिपचिपेन से बचने के लिए उसे हर दिन वॉश करती हैं। हालांकि ऐसा करने से बाल और भी ज्यादा पतले व रूखे बन जाते हैं। जिससे वह कमजोर होकर टूटने लगते हैं। इस स्थिति में बालों में आप डाई शैम्पू का इस्तेमाल करें। यह बालों से अतिरिक्त चिपचिपेपन को दूर करेगा।

 

Related posts

लिपस्टिक लगाने के सही तरीके तो जान लें आप

GIL TV News

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले बदल सकता है वोटर आईडी का स्वरूप

GIL TV News

पेस्टल साड़ी से लेकर मिनिमल मेकअप तक

GIL TV News

Leave a Comment