मनोरंजन

किसानों के होनहार बच्चों की मदद करेंगे विवेक ओबेरॉय,

बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने हाल ही में एक अभियान शुरू किया है, जिसका उद्देश्य छात्रों को योग्य बनाने के लिए 16 करोड़ रुपये की शैक्षिक छात्रवृत्ति आवंटित करना है। इस कार्यक्रम के सबसे बड़े लाभार्थी ग्रामीण भारत में रहने वाले किसानों के बच्चे होंगे।

इस छात्रवृत्ति का उद्देश्य गांवों में रहकर जेईई और एनईईटी को क्रैक करने वाले बच्चों की सहायता करना भी है। छात्रवृत्ति कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए अभिनेता ने कहा कि वह होनहार छात्रों’ की मदद करना चाहते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे उपेक्षित नहीं हैं।

अभियान पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि गांव का हर एक बच्चा जो तरक्की करता है, न केवल उसका परिवार बल्कि उसका पूरा गांव उसके साथ आगे बढ़ता है। हमारे आसपास बहुत सारे मेधावी और प्रतिभाशाली युवा छात्र हैं, लेकिन वे  वित्तीय कठिनाइयों के कारण उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए कोचिंग लेने या अपनी पसंद के कॉलेज जाने में भी असमर्थ हैं।

विवेक ने कहा कि मैं नहीं चाहता था कि ऐसे होनहार छात्र भौगोलिक परिस्थितियों की वजह से उपेक्षित हों। मैंने और मेरी टीम ने मिलकर उनके सपनों को साकार करने में मदद करने के लिए यह पहल की है ताकि वे बाहर निकलकर अपना करियर बना सकें।

यह छात्रवृत्ति अभियान i30 प्रशिक्षण कार्यक्रम, गणितज्ञ आनंद कुमार के सुपर 30 कार्यक्रम के डिजिटलीकरण के तहत शुरू किया गया है।

Related posts

मस्तराम’ के बाद अब नई वेब सीरीज में नजर आएंगी रानी चटर्जी

GIL TV News

प्रभास को कभी था जिनपर क्रश, वही निभा रही हैं ‘उनकी मां का रोल

GIL TV News

अक्षय कुमार का सॉन्ग तेरी मिट्टी कल होगा रिलीज

GIL TV News

Leave a Comment